सपने में मछली खाना, sapne me machli khate dekhna

 

सपने में मछली खाना

 

मछली और हमारा जीवन :-

 

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में बताने की चेष्टा करेंगे की मछली का उपयोग हमारे जीवन में क्या है। तो दोस्तों आप सभी जानते हैं कि मछली पानी में रहने वाली एक जीव है जो बहुत ही सुंदर और मनमोहक होते हैं।  मछली रंग बिरंगी और बहुत ही सुंदर होती हैं मछली, तालाब, नदी, समंदर आदि में पाई जाती है। कई लोग मछली को पालते भी हैं जिसे मछली पालन भी कहते है। दोस्तों कई लोग तो मछली को खाते भी मछली एक मांसाहारी जिओ में होती है जो छोटे-मोटे कीड़े मकोड़े को खा जाती है। मछली का हमारे जीवन से बहुत ही गहरा संबंध हैकई लोग मछली खाना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं तमिलनाडु वाले अक्सर मछलिया खाते हैं उनका भोजन ही मछली और चावल होता है बिहार वाले लोग हैं मछली का खाना अधिक पसंद करते हैं।
कई लोग मछली पालकर बेचते भी हैं और उनसे धन अर्जित करते हैं।मछली एक जलचर प्राणी है जो पानी में ही पाई जाती है।भारत में नहीं पूरे देशों में मछलियां पाई जाती हैं और बहुत ही बड़ी बड़ी मछलियां पाई जाती है। मछली रंग बिरंगी और अलग-अलग प्रकार की पाई जाती हैं। उत्तर प्रदेश के एक विभाग में मत्स्य पालन करके लोगों के पोषक आहार के उपयोग में लाया जाता है।
दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि आजकल मछली को भी पालकर अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को बेहतर बनाने की कोशिश की जाती है। तो दोस्तों आइए हम जानते हैं कि मछलीका स्वप्न ज्योतिष शास्त्र से क्या संबंध है और मछली देखने का क्या मतलब होता है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

Parliament Hill

इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

मछली और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र :–

 

दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे थे सपने में मछली देखने का क्या मतलब होता है पर मैं इसके पहले आपको बता दूं कि मछली रंग बिरंगी होती है और बहुत ही मनमोहक होते हैं और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र की बात की जाए तो सपने में मछली देखना एक शुभ सपना माना जाता है। मछली एक श्रेष्टा और देवत्व का प्रतीक है सपने में मछली खाना एक बहुत ही शुभ सपना होता है जो व्यक्ति सपने में देखता है मछली को वैसे तो यह सपने बहुत ही कम लोगों को दिखाई देते हैं जिनकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला हो। तो मैं आपको बता दूं कि सपने में मछली खाना आपके आने वाले समय में आपको अत्यधिक धन लाभ होगा और आपके सारे परेशानियां दूर हो जाएंगी।
दोस्तों मैं आपको प्रश्न उत्तर के माध्यम से बताने की चेष्टा करूंगी कि सपने में मछली देखने का क्या मतलब होता है और सपने में मछली पकड़ने का क्या मतलब होता है और सपने में मछली खाने का क्या मतलब होता है तो दोस्तों चलिए हम नीचे प्रश्न उत्तर के माध्यम से जानते हैं।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

सपने में मछली खाते देखना?

 

 

उत्तर.    अगर कोई व्यक्ति सपने में मछली खाते हुए देखता है तो उसे आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य अच्छा होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो आने वाले समय में उसका स्वास्थ्य भी अच्छा होगा!

 

1 thought on “सपने में मछली खाना, sapne me machli khate dekhna”

Leave a Comment