सपने में सांप का काटना, sapne me saap ka katna

 

सपने में सांप का काटना (sapne me saap ka katna)



नमस्कार दोस्तों 
आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत बहुत हार्दिक स्वागत है दोस्तों आज हैं बात करेंगे कि सपने में सांप का काटना कैसा होता है सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ सपने में सांप का काटने का क्या मतलब होता है दोस्तों इसी के बारे में हम बात करने वाले है दोस्तों वैसे सपने में सांप काटना दोस्तों गांव में ऐसा अधिक मात्रा होता है क्योंकि दोस्तों गांव या जंगल पर ही सांप देखने को मिलते है|
 
 
अब दोस्तों अगर सांप काटले तो इसका इलाज क्या है इससे कैसे बचा जाए तो दोस्तों में बता देता हूं अगर सांप काटले तो जिस अंग पर काटा है सांप ने उसे स्थिर रखने का प्रयास करें हिलाए डुलाएं नहीं, दोस्तों जहां काटा है उसके आसपास कहीं पर भी कट न लगाएं और दोस्तों घाव को पानी से साफ कर लें और दोस्तों तनाव बिल्कुल भी न लें । दोस्तों ऐसे में अगर कोई अपने सपने में सांप को काटते हुए देखे कोई देखे कि सांप ने उसे सपने में कांटा है तो यह सपना किस बात की और संकेत करता है यह सपना शुभ है या अशुभ तो चलिए दोस्तों जानते है । 
 
 


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और सपने में सांप काटना 
 
दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी किताब है जिसमें सभी प्रकार के सपनों का मतलब विस्तार पूर्वक लिखा हुआ है और वह सपना शुभ है या अशुभ इसके बारे में भी लिखा हुए है और दोस्तों इस पुस्तक का बहुत ही महत्व है । दोस्तों सपने में सांप काटना यह सपना एक अशुभ सपना माना गया है दोस्तों सांप एक विषैला प्राणी है जिसके काट लेने से मनुष्य की मृत्यु भी हो सकती है और अगर कोई सपने में ऐसा देखे की सांप ने उसे काट लिया है|
 
 
 तो ऐसा सपना देखने वाले जातक को आने वाले समय में कोई बीमारी हो सकती है दोस्तों अगर यह सपना एक बार आता है तो यह सपना इतना असर नहीं करता है और अगर आपने इस प्रकार का सपना एक से अधिक बार देखा है तो आपको सावधान होने की जरूरत है क्योंकि यह सपना एक से अधिक बार आपने पर देखने वाले जातक के आने वाले समय में वह कोई भयंकर बीमारी कि चपेट में आ सकता है तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना मनुष्य के लिए घातक सपना है।
 
 
 
 दोस्तों अगर आप इस सपने का फल नष्ट करना चाहते है तो आप अपने इष्ट देव  मतलब आप जिस देव की पूजा करते है या देवी की पूजा करते है उनसे प्रार्थना करें कि वह इस सपने का फल नष्ट कर दे तो दोस्तों ऐसा करने पर इस सपने का फल नष्ट हो जाएगा और दोस्तों इस सपने के बारे में अपने दोस्तों में जरूर बताएं इससे क्या होगा दोस्तों आपके सपने का फल कम हो जाएगा और अगर आप अपने दोस्त को बता देते हैं तो आप को सावधान होने की आवश्यकता है। तो दोस्तों आपको हमारी दी हुई जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में अवश्य लिखकर बताएं और अगर अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें। 


 
 
दोस्तों सपने हर कोई देखता है भले ही उसे सपने याद रहे है कि नहीं। दोस्तों सपना देखना यह एक सामान्य घटना है पर दोस्तों अगर कोई अपने सपने के बारे में न जाने तो वह अपना बहुत बड़ा नुकसान करता है क्योंकि दोस्तों कुछ सपने ऐसे होते है अगर वह उस सपने को देख ले तो धनवान बन जाता है लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते जिसे देखने के एक दिन बाद ही उसकी मृत्यु हो जाती है और हां दोस्तों मृत्यु के कुछ समय पहले ही आपको यह सब सपने दिखाई देते है मतलब अगर किसी की मृत्यु होने वाली है और वह यह सपना देखले और वह समझ जाए की अब कुछ समय में उसकी मृत्यु होने वाली है तो दोस्तों वह होशियार हो सकता है। दोस्तों स्वप्न ईश्वर की भेंट है जो कि मनुष्य को उसके आने वाले समय में उसके साथ क्या होने वाला है इसके बारे में बताता है। दोस्तों हमारा अवचेतन मन हमें स्वप्न के माध्यम से भविष्य को बताता है तो चलिए दोस्तों जानते है कि सपने में सांप का काटने का क्या मतलब होता है। 

 
 
 

सपने में सांप का काटना (sapne me saap ka katna 

 
दोस्तों सपने में सांप काटना यह सपना एक अशुभ सपना माना गया है दोस्तों सांप एक विषैला प्राणी है जिसके काट लेने से मनुष्य की मृत्यु भी हो सकती है और अगर कोई सपने में ऐसा देखे की सांप ने उसे काट लिया है तो ऐसा सपना देखने वाले जातक को आने वाले समय में कोई बीमारी हो सकती है दोस्तों अगर यह सपना एक बार आता है तो यह सपना इतना असर नहीं करता है और अगर आपने इस प्रकार का सपना एक से अधिक बार देखा है तो आपको सावधान होने की जरूरत है क्योंकि यह सपना एक से अधिक बार आपने पर देखने वाले जातक के आने वाले समय में वह कोई भयंकर बीमारी कि चपेट में आ सकता है तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना मनुष्य के लिए घातक सपना है। 
 
 
 
 
दोस्तों हमने इस लेख में आपको बताया कि सपने में सांप के काटने का क्या मतलब होता है सपने में सांप का काटना कैसा होता है सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ इनके बारे में हमने इस लेख में बताया तो दोस्तों मेरी दी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगी और अगर पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों में अवश्य शेयर करें और अगर आपका कोई प्रश्न है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखें हम उसका उत्तर आपको जल्द से जल्द देंगे। जय श्री कृष्ण।


Leave a Comment