सपने में प्रसाद देखना, sapne me prasad dekhna

 

 

सपने में प्रसाद देखना ( sapne me prasad dekhna )

 
 

 

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत-बहुत हार्दिक स्वागत है दोस्तों आज हम बात करेंगे कि सपने में प्रसाद देखने का क्या मतलब होता है सपने में प्रसाद देखना कैसा होता है सपने में प्रसाद देखना शुभ या अशुभ दोस्तों इसी के बारे में हम इस लेख में जानने  है दोस्तों प्रसाद एक बहुत ही पवित्र होता है क्योंकि दोस्तों इसे भगवान को चढ़ाया हुए होता है दोस्तों हिन्दू सनातन धर्म में प्रसाद को बहुत मान्यता दी हुई है|

 
 

ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई प्रेम भक्ति से भगवान को कुछ भी चड़ाए तो भगवान उसे खाते है चाहे वह कोई भी भगवान हो क्योंकि दोस्तों भगवान भाव के भूंखे है दोस्तों भगवान को मनुष्य का कहना खाने की जरूरत नहीं लेकिन जब भक्त अपने प्रेम भाव से भगवान को प्रसाद चढ़ाता है तो भगवान का दिल भी भी खुश हो जाता है इसलिए भगवान को भाव का भूखा कहा गया है । दोस्तों अभी तक हमने प्रसाद के बारे में बात किया लेकिन अब हम बात करेंगे कि सपने में प्रसाद देखने का क्या मतलब होता है सपने मे प्रसाद देखना शुभ या अशुभ। स्वप्न ज्योतिष शास्त्र इसे किस दृष्टि से देखता है चलिए अब हम जानते है।

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और सपने में प्रसाद देखना


दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र एक बहुत ही प्राचीन किताब है और इसमें सभी प्रकार के सपनों का मतलब बताया गया है और दोस्तों इस किताब का महत्व है। दोस्तों सपने मे प्रसाद देखना यह सपना बेहद अच्छा और सकारात्मक माना गया है क्योंकि दोस्तों भगवान को चढ़ाई हुई चीज बहुत अलग हो जाती हैं और उसका महत्व भी बहुत बढ़ जाता है दोस्तों मे यहां पहले क्लियर कर दूं कि सपने में प्रसाद देखना किसी भी रूप में यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है । दोस्तों हम इस लेख में आपको बताएंगे कि सपने में प्रसाद लेना, सपने में प्रसाद देना, सपने में प्रसाद खाना, दोस्तों इन्हीं सपनों के बारे में हम इस लेख में बात करने वाले है।

 
 

इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

 


दोस्तों यह सपने अच्छे होंगे या बुरे इसका मतलब तो हम आपको नीचे एक एक करके बताएंगे। दोस्तों सपना हर कोई देखता है लेकिन दोस्तों हर सपना अच्छा हो यह संभव नहीं है दोस्तों मनुष्य के जीवन में उतार-चढ़ाव चलता रहता है हो सकता है आज उसने अच्छा सपना देखा हो और कल बुरा सपना देखे ।

Parliament Hill

दोस्तों सपने मनुष्य के जीवन को प्रभावित करते है दोस्तों अगर कोई सपना मनुष्य एक से ज्यादा बार देखे तो वह निश्चित रूप से फल देता है दोस्तों सपना मनुष्य के जीवन से जुड़ा होता है दोस्तों सपना आपके आने वाले समय में आपके साथ क्या होने वाला है इसके बारे में बताता है। इसलिए दोस्तों हमें अपने सपने के बारे में अवश्य जानना चाहिए ।

इसे भी पढ़ें :- काला जादू क्या है और काला जादू कैसे सीखे ? 

 

सपने में प्रसाद लेना ( sapne me prasad lena )


दोस्तों सपने में प्रसाद लेना यह सपना एक बेहद अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को प्रसाद लेते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसके साथ सब कुछ शुभ होने वाला है उसका आने वाला समय बहुत ही मंगलमय जाने वाला है और दोस्तों अगर उसकी कोई मनोकामना है कोई इच्छा है उसकी बहुत पुरानी इच्छाएं हैं तो वह सब पूरी होने वाली है तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना एक बेहद ही अच्छा सपना माना गया है और दोस्तों अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है आने वाले समय में उनके साथ भी सब कुछ शुभ होने वाला है उनका आने वाला समय भी बहुत ही मंगलमय होने वाला है और अगर उनकी भी कोई मनोकामनाएं है इच्छाएं हैं आकांक्षाएं हैं तो वह सब पूरी होने वाली है तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान माना गया है जोकि मनोकामनाएं पूर्ण होने की ओर संकेत करता है तो दोस्तों मेरी दी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगी और अगर पसंद आई हो तो अपने दोस्तों में अवश्य शेयर करें।

 

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

 

 

सपने में प्रसाद खाना ( sapne me prasad khana)

 

दोस्तों सपने में प्रसाद खाना यह सपना एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है क्योंकि दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई स्त्री या पुरुष अपने सपने में प्रसाद को तो खाते हुए देखता है तो यह सरप्राइज बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में उनके मनोकामनाएं पूर्ण होने की कगार पर है और दोस्तों अगर आप लड़की है या लड़का है आप अपना मनपसंद जीवनसाथी पाना चाहते हैं और उसमें रुकावट आ रही है तो वह अब जल्दी से जल्दी ठीक होगी अब आप अपना जीवनसाथी पा सकते हैं तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना एक बेहद शुभ सपना माना गया है जो कि स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान माना गया है तो दोस्तों मेरे हिसाब से मेरी दी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगी और अगर पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें।

इसे भी पढ़ें :- बच्चे को नजर से बचाने के 15 जबरदस्त उपाय ? 

 

सपने में प्रसाद बांटना या देना (sapne me prasad dena )


सपने में प्रसाद बांटना दोस्तों यह सपना भी एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में प्रसाद बांटता है तो उसके आने वाले समय में उसे उसके सभी प्रकार के रोगों से मुक्ति मिलेगी और दोस्तों उसके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी समृद्धि बढ़ेगी दोस्तों अगर वह कार्य करने का सोच रहा है कोई जॉब करने का सोच रहा है तो उसमें उसे उन्नति मिलेगी और दोस्तों उसे परिवारिक सुख प्राप्त होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना इसी बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में उन्हें भी उनके सभी प्रकार के रोगों से मुक्ति मिलेगी और उनके कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी समृद्धि बढ़ेगी और उन्हें भी परिवारिक सुख प्राप्त होगा तो दोस्तों इस प्रकार से यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है और दोस्तों यह सपना भी स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान माना गया है तो दोस्तों मेरे हिसाब से मेरी दी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगी और अगर पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों में अवश्य शेयर करें।

 
 


दोस्तों इस लेख में हमने आपको बताया कि सपने में प्रसाद लेना क्या होता है सपने में प्रसाद बांटना कैसा होता है सपने में प्रसाद खाना कैसा होता है तो दोस्तों मेरे हिसाब से आपको आपके प्रश्न का उत्तर मिल गया होगा और अगर तब भी आपको आपके प्रश्न का उत्तर नहीं मिला हो तो आप हमें कमेंट करें हम उसका रिप्लाई आपको जल्द से जल्द देंगे जय श्री कृष्ण।


Leave a Comment